Area 51 एलियंस की दुनिया

तो चलिए जानते है इस अजीब क्षेत्र के बारे में।

Where is area 51

Area 51 – आपने यह नाम तो सुना ही होगा, यह जगह अमेरिका के नेवाडा स्टेट (राज्य) में आई हुई है।यह इसका असली नाम नही है इसका असली नाम है नेवाडा टेस्ट एंड ट्रेनिंग रेंज (Nevada test and training range) यह जगह लॉस वेगास से 135 km दूर आयी हुई है।
वर्ल्ड वॉर 2 के समय इस जगह पर पर परमाणु बम और न्यूक्लिअर बम की टेस्टिंग होती थी और उस समय यहाँ के क्षेत्र को area 1, area 2 जैसे नाम दिए जाते थे। उनमे से ही एक था area 51.
Area 51 raid
Area 51 nevada
साल 1997 में coast to coast am जो की एक रेडियो चेनल था उस पर एक इंसान ने कॉल किया और कहा कि वो area 51 में एक सामान्य कर्मचारी था। उसने उस कॉल में एलियन के enterdimension being के बारे में बताया।

Area 51 workers

Bob lazar नाम के एक इंसान ने दावा किया था कि वो area 51 में काम करता था और उसके department का नाम था S4. उसने कहा की area 51 के अंदर एलियन और उसके स्पेसशीप के बारे में स्टडी(अभ्यास) किया जाता था। उसने यह भी कहा की वो यह जानने का प्रयास करते थे की एलियन के UFO कैसे बिना किसी फ्यूल के उड़ते थे। 
bob lazar के मुताबिक एलियन अपने UFO में ऐसे धातु का इस्तेमाल करते थे जिसका परमाणु क्रमांक 115 होता है। चौकाने वाली बात तो ये थी की साल 1989 में इस धातु को ढूंढा तक नही गया था, लेकिन bob lazar ने इस धातु का जिक्र पहले ही कर दिया था। उन्होंने एक और बात भी कही की उनकी टीम जिस एलियन स्पेसशीप की जाँच करते थे वो 40 light year दूर एक तारामंडल (constellation) से आया था। (हमारी धरती पर एलियन आए हुए है दोस्तों, जरा ध्यान रखना कही आपके आसपास ना हो)
115  परमाणु क्रमांक वाला तत्व साल 2003 में खोजा गया और एक सामान्य तत्व की तरह मिला। इसका नाम है ununpentium. लेकिन bob lazar ने इस तत्व के बारे में लगभग 14 साल पहले बताया था।
साल 2004 में dan burisch व्यक्ति पब्लिक के सामने आया और बहोत सी अजीबो गरीब बाते बताइ। उसने कहा कि वो एलियन के शरीर से एलियन वायरस को निकालने का काम करता था। इस बन्दे ने कंप्यूटर के जरिए एक एलियन के साथ कॉन्टेक्ट भी किया था और उस एलियन का नाम था j-rod. (वैसे एलियन वायरस दीखते कैसे होंगे, अगर किसी को पता हो तो कमेंट में जरूर बताना।)

High security of area 51

इसे और रहस्यमय बनाती है इसकी सुरक्षा। area 51 के ऊपर से किसी भी प्लेन या हेलीकॉप्टर को उड़ने की इजाजत नही है , यहा तक की मिलेट्री प्लेन को भी   मना है। मतलब ड्रोन केमेरा के बारे में सोचना भी बेकार है। area 51 की आप कोई फोटो तक नही ले सकते। सेटेलाइट से भी यहां की इमेज लेने की मनाई है। जो भी तस्वीरे इन्टरनेट पर मौजूद है वो लगभग 10 km दूर से खिंची गयी है।

Training base

अगर कुछ लोगो की माने तो area 51 में कुछ भी एलियन या रहस्य जैसी चीज नही है, वो बस एक एयर फोर्स मिलेट्री ट्रेनिंग बेस है। लेकिन अगर यह सिर्फ एक ट्रेनिंग सेंटर है तो फिर इतनी कड़ी सुरक्षा  क्यों।
इसके साथ  एक बात और की अमेरिकन सरकार ने इस जगह को 2013 तक एक ऑफिसियल क्षेत्र भी जाहिर नही किया था। मतलब की इतना बड़ा एक ट्रेनिंग सेंटर दुनिया के लिए जैसे था ही नहीं।
देखो दोस्तों, एरिया 51 के बारे में कोई बात या फैक्ट स्पष्ट नही है, हां यहां पर पहले बम और फाइटर प्लेन की टेस्टिंग जरूर होती थी और आज भी वह जारी है।

Advance technology

साल 2014 में wired नाम की एक मेगेजिन में यह छापा गया कि area 51 के पास एक स्पेसशीप देखी गयी थी, जो की बहुत ही एडवांस टेक्नोलॉजी की थी। उनके मुताबिक इस शीप में color adopation technology थी मतलब की वो अपने आसपास के वातावरण के मुताबिक कलर बदल के गायब हो सकती थी। (avengers movie में जैसी shield वालो के पास थी वैसी टेक्नोलॉजी)
इसके अगले भाग मे देखेंगे कि क्या area 51 में एलियन का अस्तित्व है या फिर यह सब एक अफवा है।
तब तक के लिए अलविदा।
Area 51 part 2 ⏩ coming soon
कुछ ऐसे राज जो बताते है कि पिरामिड एलियन ने बनाए थे।
जानिए पिरामिड के अदभुत राज ⏩⏩ Click here

Leave a Comment

Share via
Copy link